SMPR App राजस्थान की बिजनेस डायरेक्टरी एवं सर्च गाइड है जिससे आप अपने व्यापार या पेशे को जोड़कर प्रचार से सम्बंधित सभी समस्याओं से निजात पा सकते हैं तथा नाममात्र के शुल्क में अपने व्यापार का प्रचार कर सकते हैं। सम्पूर्ण वेबसाइट पर ऐसे बहुत से स्थान हैं जहाँ पर विज्ञापन प्रकाशित किए जा सकते हैं। सामान्यतः सभी विज्ञापन मासिक आधार पर लिए जाएँगे। विज्ञापन का स्थान तथा उनकी कीमत निम्न प्रकार है:

1 टॉप पोजीशन विज्ञापन (Top Position Advertisement) - यह स्थान वेबसाइट पर सबसे ऊपर तथा मेनू के नीचे होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के खुलते ही सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर विज्ञापन के लिए 20000 रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

2 मिडिल पोजीशन विज्ञापन (Middle Position Advertisement) - यह स्थान मोबाइल पर मिडिल में तथा डेस्कटॉप पर राईट साइड में होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के बीच में तथा सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। प्रत्येक विज्ञापन के लिए 5000 रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

3 बॉटम पोजीशन विज्ञापन (Bottom Position Advertisement) - यह स्थान वेबसाइट पर सबसे नीचे तथा फूटर मेनू से ऊपर होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के सबसे नीचे तथा सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर विज्ञापन के लिए 3000 रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

4 टॉप पोजीशन टिकर विज्ञापन (Top Position Ticker Advertisement) - यह स्थान होम पेज पर सबसे ऊपर तथा लोगो के नीचे होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के खुलते ही सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर कुल दस विज्ञापन दिखाए जाते हैं। ये सभी विज्ञापन टेक्स्ट टिकर के रूप में स्क्रॉल करते रहते हैं। प्रत्येक स्क्रोलर विज्ञापन के लिए 1000 रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा। अभी यह विज्ञापन एक्टिव नहीं है।

5 फीचर्ड कीवर्ड (Featured Keyword) - SMPR App पर आप फीचर्ड कीवर्ड की सर्विस ले सकते हैं. फीचर्ड कीवर्ड का मतलब आपके बिजनेस से सम्बंधित ऐसा कोई भी कीवर्ड जो गूगल सर्च में दिखाई दे, जैसे अगर आपका कोई सैलून जयपुर के वैशाली नगर क्षेत्र में है तो आपके लिए कुछ उपयोगी कीवर्ड इस प्रकार से होंगे:

"टॉप सैलून इन वैशाली नगर, बेस्ट सैलून इन वैशाली नगर, टॉप मेन्स पार्लर इन वैशाली नगर, बेस्ट मेन्स पार्लर इन वैशाली नगर, टॉप हेयर ड्रेसर इन वैशाली नगर, बेस्ट हेयर ड्रेसर इन वैशाली नगर"

इस प्रकार के कीवर्ड आपके बिजनेस को बढ़ने में काफी सहायक होते हैं. हम इन कीवर्ड को हमारी वेबसाइट पर कुछ इस तरह से ऑप्टिमाइज करते हैं कि ये कीवर्ड गूगल में सर्च करने पर हमारी वेबसाइट के माध्यम से पहले पेज पर दिखाई देते हैं.

ये सभी फीचर्ड कीवर्ड गूगल सर्च के साथ-साथ हमारी वेबसाइट पर भी सभी जगह फीचर्ड लिस्टिंग में दिखाई देती है. चूँकि, हमारी वेबसाइट पर भी बहुत ट्रैफिक रहता है जिसका फायदा भी सीधा-सीधा आपके बिजनेस को बढ़ने में मिलता है. किसी भी एक कीवर्ड की प्राइस 6000 रूपए वार्षिक होगी.

View Featured Keyword Price

6 प्रीमियम एवं फीचर्ड लिस्टिंग (Premium & Featured Listing) - 

SMPR App बिजनेस डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में प्रीमियम एवं फीचर्ड लिस्टिंग पोस्ट की जा सकती है। दोनों तरह की लिस्टिंग के लिए वेबसाइट द्वारा शुल्क लिया जाता है।

1. प्रीमियम लिस्टिंग - इस प्लान में आपको अपनी लिस्टिंग के लिए 600 रूपए का सिर्फ एक बार भुगतान करना होगा। आपकी लिस्टिंग की वैलिडिटी लाइफटाइम (कम से कम 5 वर्ष) होगी.

2. फीचर्ड लिस्टिंग - अपने व्यापार या पेशे को फीचर्ड लिस्टिंग के रूप में जोड़ने के लिए आपके पास दो तरह के प्लान हैं।

(a) फीचर्ड गोल्ड - इस प्लान में आपको अपनी लिस्टिंग के लिए पहले वर्ष 10000 रूपए तथा अगले वर्ष से 1200 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा। इस केटेगरी में फीचर्ड सिल्वर प्लान के अंतर्गत दी जाने वाली सुविधाओं के अतिरिक्त आपके बिजनेस के लिए एक प्रमोशनल विडियो तथा एक प्रमोशनल आर्टिकल भी लिखा जाएगा।

(b) फीचर्ड सिल्वर - इस प्लान में अपनी लिस्टिंग के लिए आपको 1200 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा। इस प्लान को आप 3000 (6000) रूपए का एकमुश्त भुगतान करके पाँच वर्ष के लिए भी ले सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं तथा इसी नंबर पर व्हाट्स एप द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं।

View Featured Listing Price

SMPR App पर विज्ञापन क्यों करें?

SMPR App को रोजाना हजारों की तादात में लोग देखते हैं जिस वजह से यह आपके व्यापार के प्रचार के लिए एक उपयुक्त मंच है तथा इसके माध्यम से आप अपने व्यापार को विश्वव्यापी पहचान दे सकते हैं।

बहुत से व्यापारियों तथा पेशेवरों के मन में यह प्रश्न जरूर आता है कि हम ट्रेडिशनल लोग हैं, हमें इस वेबसाइट पर ऑनलाइन विज्ञापन करने से क्या फायदा होगा? अपने इस प्रश्न का संतुष्टिपूर्ण जवाब पाने के लिए नीचे दिए गए बिन्दुओं को ध्यानपूर्वक पढ़ें तथा फिर कोई निर्णय लें।

व्यापार या पेशे का 24x7 प्रचार - एक प्रसिद्ध कहावत है कि जो दिखता है वह बिकता है अतः अधिक से अधिक दिखने के लिए हर कोई अपने व्यापार तथा पेशे को सभी तरीके के माध्यमों पर प्रचारित करना चाहता है। कहते हैं कि जो वक्त के साथ नहीं चलता है वक्त उसे पीछे छोड़ देता है। आधुनिक युग में इन्टरनेट तथा मोबाइल की प्रचार में अत्यधिक भूमिका है क्योंकि यहाँ पर आपके व्यापार तथा पेशे का प्रचार 24x7 यानि सातों दिन चौबीसों घंटे होता है।

यह वेबसाइट राजस्थान के व्यापारियों तथा पेशेवरों को अपने व्यापार तथा पेशे के प्रचार के लिए इन्टरनेट तथा मोबाइल, कंप्यूटर आदि पर एक बेहतरीन माध्यम प्रदान करेगी। यह अत्यंत लोकप्रिय वेबसाइट है जिस पर नियमित रूप से हजारों लोगों द्वारा विजिट की जाती है। इतने अधिक लोगों द्वारा आपके व्यापार तथा पेशे को देखे जाने की पूर्ण उम्मीद होती है। अतः इस वेबसाइट से जुड़ने पर निश्चित रूप से आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

विश्वव्यापी पहचान - समाचार पत्रों की तरह वेबसाइट का कोई निश्चित क्षेत्र नहीं होता बल्कि उसकी पहुँच विश्वव्यापी होती है अतः जो भी व्यापारी या पेशेवर इस वेबसाइट से जुड़ेगा उसके व्यापार तथा पेशे को क्षेत्र के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व में यानि विश्वव्यापी पहचान मिलेगी।

गूगल सर्च पर दिखाई देना - आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में गूगल का कोई विकल्प अभी तक तो नहीं है। वेबसाइट के खुद पर विजिट के अलावा इन्टरनेट पर जो कोई गूगल सर्च में दिखता है लोग उसे अधिक देखते हैं। यह वेबसाइट पूर्णतया गूगल फ्रेंडली वेबसाइट है जिसकी वजह से हर जगह गूगल सर्च में उपस्थित होती है। अतः हमें पूर्ण उम्मीद है कि आप भी किसी न किसी की वर्ड से गूगल सर्च में अवश्य दिखाई देंगे।

समाचार पत्रों के मुकाबले अधिक उपयोगी तथा सस्ती - समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन एक निश्चित समय तथा निश्चित क्षेत्र विशेष के लिए होने के साथ-साथ अत्यधिक खर्चीले भी होते हैं। समाचार पत्र के विज्ञापन की उम्र जब तक समाचार पत्र पढ़ा जाता है यानि कुछ घंटों की होती है परन्तु इस वेबसाइट पर आपका विज्ञापन तय समय तक पूरे चौबीसों घंटे दिखाई देगा। हम समाचार पत्र पर एक विज्ञापन के एक बार के खर्चे की तुलना में बहुत कम पैसों में तय समय तक आपके व्यापार तथा पेशे का इस वेबसाइट के माध्यम से प्रचार करेंगे।

पम्फलेट के मुकाबले में अधिक उपयोगी तथा सस्ती - सबसे पहले पम्फलेट छपवाकर उसे समाचार पत्र वितरकों के माध्यम से वितरित करवाना पड़ता है परन्तु फिर भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि जितने पम्फलेट आपने दिए हैं उतने वितरक द्वारा बाँटे गए हैं या नहीं।

दूसरा आजकल अधिकतर लोग समाचार पत्रों में आए पम्फलेट को बिना पढ़े सबसे पहले बाहर निकालकर रख देते हैं। लोगों को समाचार पत्र में पम्फलेट अनावश्यक लगते हैं। पम्फलेट सस्ते भी नहीं पड़ते हैं क्योंकि इनकी छपाई तथा समाचार पत्रों में वितरित करवाने का कुल खर्च बहुत अधिक होता है।